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Monday, March 7, 2022

 


बिजली बकायादारों पर कार्रवाईरू एक महिने में 12261 बकायादारों से 09 करोड़ 75 लाख रुपए से अधिक की राजस्व वसूली

कार्यवाही के दौरान दुर्ग, बालोद एवं बेमेतरा जिले के 7478 बकायेदार उपभोक्ताओं की बिजली कटी

'हमसफर मित्र न्यूज' 


बेमेतरा 07 मार्च 2022-छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूषन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र द्वारा बकायेदार उपभोक्ताओं से बकाया राजस्व वसूली के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत दुर्ग रीजन (दुर्ग, बालोद एवं बेमेतरा जिले) के अंतर्गत विगत एक महिने में 12261 निम्नदाब उपभोक्ताओं सेे 09 करोड़ 75 लाख रुपए से अधिक की वसूली की गई। इस दौरान बकाया भुगतान नहीं करने वाले 7478 निम्नदाब उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शन काट दिये गये।

गौरतलब है कि वितरण कंपनी द्वारा बकाया राजस्व के लक्ष्य को हासिल करने निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। बिजली कंपनी द्वारा अपने उपभोक्ताओं को निर्धारित समयावधि पर बिजली बिल के भुगतान के लिए बिल वितरण की व्यवस्था के साथ-साथ ‘‘मोर बिजली एप’’ एवं अन्य ऑनलाइन सुविधाएं दी जा रही है। बिजली बिल के देयको के भुगतान में विलंब होने पर उपभोक्ताओं को बार-बार ध्यान आकृश्ट कराया जा रहा है, जिससे वे देयक समय पर जमा कर देवें। मैदानी अधिकारी एवं उनकी टीम बकायेदार उपभोक्ताओं के पास स्वयं पहुंचकर उनसे बिजली बिल जमा करने का अनुरोध कर रहे हैं।

अधीक्षण अभियंता(वृत्त) श्री ए.के.गौराहा ने बताया कि विद्युत कंपनी द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान लक्ष्य पूर्ति के अनुरूप निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि सहायक एवं कनिश्ठ अभियंता स्तर के अधिकारियों की गठित टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए दुर्ग वृत्त के पांच संभागों के 7878 निम्नदाब उपभोक्ताओं सेे 05 करोड़ 44 लाख रुपए से अधिक की वसूली की गई। बकाया भुगतान नहीं करने वाले 5338 निम्नदाब उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्षन काट दिये गये। अधीक्षण अभियंता(शहर वृत्त) श्री तरुण कुमार ठाकुर ने बताया कि दुर्ग शहर वृत्त के तीन संभागांे के अंतर्गत 4383 निम्नदाब उपभोक्ताओं सेे 04 करोड़ 30 लाख रुपए से अधिक की वसूली की गई। बकाया भुगतान नहीं करने वाले 2140 निम्नदाब उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्षन काट दिये गये।  

      दुर्ग क्षेत्र के मुख्य अभियंता श्री एम.जामुलकर ने बकायेदार उपभोक्ताओं से विद्युत देयकों का भुगतान नियमित रूप से करने हेतु अपील किया है, जिससे कि विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही से होने वाले असुविधा से बचा जा सके। उन्होंने अधिकारियों से उपभोक्ताओं को ‘‘मोर बिजली एप’’ डाउनलोड करने हेतु प्रेरित करने की बात कही। उन्होंने बताया कि पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी द्वारा निर्मित “मोर बिजली ऐप” के माध्यम से उपभोक्ता नवीनतम बिजली बिल का विवरण, बिजली बिल पेमेंट की जानकारी, बिजली सप्लाई संबंधी शिकायत, बिल भुगतान का विवरण, बिजली बिल हॉफ योजना में प्राप्त छूट की जानकारी, मींटर रीडिंग भेजने आदि की सुविधा ले सकते हैं।


बेमेतरा से अमर तिवारी 

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